Xiaomoi के इन Smartphone में मिलने लगा MIUI 11 Update

3
Xiaomi ने इसी साल अक्टूबर में MIUI 11 Update Launch कर दिया था और Xiaomi ने यह कहा था कि वह जल्द से जल्द इस अपडेट को साढे Smartphone में देना चालू कर देंगे। हाल ही में यह पता चला है कि Redmi 8 और  Redmi 8A  में यह अपडेट मिलने लगा है।

कंपनी  ने यह कहा था कि वह इस नए Update को Redmi 8 और Redmi 8A  के लिए 15 November  के बाद देंगे पर उन्होंने इस अपडेट को 11 November  को ही Roll Out करना चालू कर दिया है।


यह भी पढ़े 

Xiaomi MIUI 11 Update Details

Xiaomi का यह अपडेट रेडमी 8 के लिए 544 MB का होने वाला है और रेडमी 8ए  के लिए 600 MB का होने वाला है। इस नए Update में आपको कई सारे नए सुधार देखने को मिलेंगे।


इस अपडेट में उन्हें User Interface को नया कर दिया है और टच कंट्रोल को भी बेहतर कर दिया है। Update में मिलने वाले दूसरे नए Feature की बात करें तो इसमें आपको नया अलार्म रिंगटोन का  पिक्चर देखने को मिलेगा इसके साथ ही कंपनी ने MI Share को इस Update  में फोन का हिसाब बना दिया है और एक नया Document Preview  फीचर भी देखने को मिलेगा।



MIUI 11 में एक नया Feature दिया गया है जिसका नाम  Quick Print Tool रखा गया है ,  जिसकी मदद से अब आप बिना किसी Third Party App के बिना डॉक्यूमेंट का प्रिंट आउट ले पाएंगे। 


इस नए Update के बाद Game Turbo Feature को भी अब फोन का हिस्सा बन चुका है और इसके साथ ही आपको Messaging App के लिए भी Quick Reply फीचर्स और एक बेहतर Notice App भी मिलने वाला है।

यह भी पढ़े 


अगर आपके पास भी Redmi 8 या Redmi 8A है तो आप इस Update को Install कर सकते है , इसके लिए आप अपने Phone की Setting में जाये और उसके बाद System update में जाकर आप अपने Smartphone को अपडेट कर पाएंगे।





अगर इसके बाद भी आप अपने फ़ोन को Update नहीं कर पा रहे है तो आप इस नए MIUI 11 Update को MI Commuinity Site पे जाकर अपने Phone के Model NO . की मदद से Update को Download कर के खुद से Install कर पाएंगे।

MIUI 11 किस किस Smartphone में मिलने वाला है

Xiaomi के दिए हुए रिपोर्ट की माने तो कंपनी इस अपडेट को तीन भागों में देने वाला है।
पहले MIUI 11 Update नई Smartphone  जैसे कि Redmi  k20 , Redmi  k20 Pro ,  POCO F1 , Redmi Note 7 , Redmi Note 7 Pro  Mi Max 3, Mi 8 Lite, Mi 9, और Mi 9 Lite जैसे Smartphone को मिलने वाला है।


यह भी पढ़े 

दूसरा MIUI 11 Update Redmi 6, Redmi 6 Pro, Redmi 6A, Redmi Note 5, Redmi Note 5 Pro, Redmi 5, Redmi 5A, Redmi Note 4, Redmi 4, Redmi Y1, Redmi Y1 Lite, Mi Mix 2, and Mi Max 2 Smartphones को मिलने वाला है और यह update 12 November से सब स्मार्टफोन को मिलना चालू हो जायेगा।

तीसरा MIUI 11 Update Redmi Note 6 Pro, Redmi 7A, Redmi 8, Redmi 8A, और  Redmi Note 8 जैसे स्मार्टफोन्स को मिलने वाला है।



इसके बाद जो भी स्मार्टफोन्स रह जायेगे उनको अपडेट दिया जायेगा।
Hello friends welcome to Techy Troops Blog . I am the technical author of Techy troops. Talking about my education, I am currently studying engineering. I do blogging in whatever free time I get after studying and I try to provide quality content to all of you. Hope You Like it .

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here